Wednesday , May 22 2024
Breaking News

Chhatarpur: KBC में 1 करोड़ जीतने वाले साहिल बोले-सरकारी स्कूलों में बेहतर शिक्षा, इन्हे कम न आँका जाये 

छतरपुर, भास्कर हिंदी न्यूज़/ छतरपुर जिले के कस्बे लवकुशनगर के निवासी 19 वर्षीय साहिल आदित्य अहिरवार कौन बनेगा करोड़पति गेम में अमिताभ बच्चन के सामने हाटशीट पर बैठकर 15वें सवाल का सही जवाब दिया और एक करोड़ रुपये जीत गए हैं। किताबों को दोस्त, पापा को अपना आदर्श, ज्ञान और मेहनत को अपने हथियार मानने वाले साहिल ने गुरुवार को 7 करोड़ रुपये जीतने के लिए 16वें प्रश्न के जवाब के बारे में पूरी तरह से संतुष्ट न होने पर क्विट कर लिया।  साहिल ने कहा कि केबीसी में आना उनका सिर्फ सपना नहीं बल्कि भी जरूरत थी। शो से मिली धनराशि से माता-पिता के लिए एक घर खरीदेंगे और अपनी पढ़ाई के साथ उनकी ख्वाहिशों को पूरा करना है।

साहिल केबीसी के 13वें सीजन के दूसरे करोड़पति बने हैं। अमिताभ बच्चन ने उनकी लगन और ज्ञान की तारीफ करते हुए कहा ज्ञान और मेहनत के दम पर आप यहां तक पहुंच गए हैं। साहिल ने कहा कि गरीबी में पले-बढ़े मगर माता-पिता ने हमेशा पढ़ने और आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया है। परिवार में माता-पिता सहित एक बड़ा भाई जयपाल और एक छोटा भाई है। प्रारंभिक शिक्षा लवकुशनगर के सरकारी स्कूल में पूरी करने के बाद साहिल का संघर्ष बचपन से ही शुरू हो गया। उनका कहना है कि लोग सरकारी स्कूल को कमतर समझते हैं, मगर लवकुशनगर के सरकारी स्कूल के शिक्षक सबसे अच्छा पढ़ाते हैं। फिलहाल बड़े भाई जयपाल के साथ सागर में रहकर साहिल संघर्ष करते हुए सागर के डॉ. हरीसिंह गौर केन्द्रीय विश्वविद्यालय इतिहास से विषय से बीए की पढ़ाई के साथ यूपीएससी की तैयारी कर रहे हैं। वे आइएएस बनकर देश व लोगों की सेवा करना चाहते हैं। पिता नोएडा में 15 हजार रुपये की सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करते हैं। मां का कुछ समय पहले किडनी का ऑपरेशन हुआ है, इसके बाद से मां को तकलीफ होने लगी है। पिता को छुट्टी मिलने में परेशानी होती है, इसलिए माता-पिता केबीसी के सेट पर नहीं आ पाए हैं। घर में उनके पिता अकेले कमाने वाले शख्स हैं, फिर भी वे हमेशा ये कहकर प्रोत्साहित करते रहे कि पढ़ाई जरूरी है, खर्चे की चिंता मत करो।

सलमान, तापसी पन्नाू के प्रशंसक हैं साहिल

शो में बातचीत के दौरान साहिल ने बिग बी को बताया कि बॉलीवुड एक्टर सलमान खान के वह फैन हैं। उन्होंने तापसी पन्नाू को उन्होंने अपना लव और क्रश बताया। साहिल ने अमिताभ से तापसी को लेकर कई सवाल करते हुए कहा कि क्योंकि अमिताभ ने तापसी के साथ काम किया है, इसलिए वह उन्हें अच्छे से जानते होंगे। यह सुनकर अमिताभ बच्चन अपनी हंसी रोक नहीं सके और बोल आप अदभुत हैं। शो को देखकर तापसी पन्ना्‌ू ने अपने प्रशंसक साहिल को टिवटर पर बधाई देते हुए साहिल के साथ छोले-भटूरे खाने की बात कही है।

 

About rishi pandit

Check Also

MP: बड़वानी में 46 डिग्री के ऊपर पहुंचा पारा, बिजली ट्रांसफार्मर को ठंडक देने लगाने पड़े कूलर

गर्मी और ओवरलोडिंग के चलते ट्रांसफार्मर हीट हो रहे हैंबिजली विभाग के अधिकारियों ने अनोखा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *